Search This Blog

Thursday, January 26, 2017

Kis Bhartiya gantantantra ko mana rahe he ap

किस सम्विधान की जन्माष्टमी मना रहे हो बावलों ???

उस सम्विधान की जो सिर्फ एक पक्षीय हैं ??? उस सम्विधान की जो अमीरों के लिए अलग और गरीबो के लिए अलग आयाम तय करता हैं ??? उस सम्विधान की जो महज एक कॉपी पेस्टिया इबारत की इमारत हैं ??? उस सम्विधान की जिसमें लोकतंत्र की अभिव्यक्ति के नाम पर भारत के ही निजाम को कलपा कोसा जाता हैं ??? उस सम्विधान की जहाँ एक नाबालिग को बलात्कार और गुपतांगो में सरिया घुसेड़ने के एवज में उचित रहन सहन खान पीन और रिहा होने के बाद सिलाई मशीन के साथ दस हजार रूपये दिए जाते हैं ?? उस सम्विधान की जहाँ दादरी में अख़लाक़ की मौत सुर्खिया और मालदा पूर्णिया जैसी घटनाए सिर्फ चीखकर रह जाती हैं बहरो के देश में ??? उस सम्विधान की जहाँ कॉलेज केम्पस के होस्टल के कमरे को एक आतंकवादी की मौत के विरोध में निरोध का गुब्बारा फुलाकर मेमोरियल रूम बना दिया जाता हैं और कानून चुप रहता हैं क्योकि सम्विधान के वजीरो का वो एक मोहरा हैं ???

इस सम्विधान की 448 में से कोई एक धारा मुझे बताओ जो आपको अपने हक में लगती हो ???

सिर्फ दीवारों पर और पोस्टरों पर थूकने तक ही आजाद हैं आप !!!

थियेटर में जाकर कामुक फिल्मे देखकर वहाँ के गुटखे की पीक से लाल हुए शौच तक ही सीमित हैं आप !!!

किस भ्रम में जी रहे हैं आप ???

माफ़ कीजियेगा .... मैं ऐसे सम्विधान को सम्मान नही दे सकती जो एक आरोपी सलमान को बरी कर देता हो...
माफ़ कीजियेगा .... मैं ऐसे सम्विधान को कभी सलाम नही कर सकती जो शाहरुख़ खान जैसे दोगुले  द्वारा भारत का अपमान करने के बाद भी एहतराम करता हो ???
माफ़ कीजियेगा .... मैं ऐसे सम्विधान को कभी प्रणाम नही कर सकती जो पूर्व भारतीय टोरिज्म आमिर की लुगाई द्वारा ही इस मिटटी पर ऊँगली उठाती हो ???

ऐसा तन्त्र इन्ही गणों को मुबारक !!!

और वैसे भी जिस तारीख में नेहरु और  गांधी का नाम हो वो तारीख मुझे वैसे भी नही सुहाती फिर चाहे 26 जनवरी हो या 15 अगस्त , 14 नवम्बर हो या 2 अक्तूबर !!!

26 जनवरी के साथ भी इस नेहरु का नाम जुड़ा हैं क्योकि 1930 में लाहौर में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अधिवेशन  नेहरू की अध्यक्षता में हुआ था , अब जहाँ नेहरु होगा वहाँ अगर सुन्दरकाण्ड का पाठ भी होगा तो मुझे अपवित्र लगेगा क्योकि असुरो के मुंह से शंख बजते मेरे कर्णो को अच्छे नही लगते !!!

मुझे इतिहास की वो तारीख पसंद हैं जिसमे भगतसिंह , बटुकेश्वर दत्त , अश्फांकउल्लाह , चंद्रशेखर आजाद , बिस्मिल , नाथूराम गोडसे , खुदीराम बोस , लाला लाजपत राय , लाल बहादुर शास्त्री , अब्दुल कलाम , अब्दुल हमीद को शिद्दत से याद किया जाता हैं !!!

No comments: